Monday 7 May 2018

ओप्पो और विवो भारत में क्यों बिकते है सबसे ज्यादा, जानिए वजह

 ओप्पो और वीवो भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में से एक है जिनके स्मार्टफोन ताबड़तोड़ कमाई करते हैं. अगर इन स्मार्टफोन के फीचर्स और इनकी कीमत को मिलाया जाए तो यह स्मार्टफोन अपने कीमत के हिसाब से इतने बेहतर नहीं होते जितना इनको होना चाहिए था फिर भी भारत में ही है स्मार्टफोन काफी बिकते हैं इसके कई कारण हैं जो आज हम आपको बताएंगे.
ओप्पो और विवो भारत में क्यों बिकते है सबसे ज्यादा, जानिए वजह
ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन के बिकने का सबसे बड़ा कारण यही है कि यह दोनों कंपनियां अपने स्मार्टफोन के काफी ज्यादा एडवर्टाइजमेंट कराती है चाहे वह TV पर हो या दुकानों पर. अपने भी हर जगह है ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन के पर्चे और बैनर देखे होंगे. स्मार्टफोन के पैरों से लिपटे कारण ओप्पो और वीवो अब इतनी बड़ी कंपनियां बन चुकी है IPL जैसे महंगे खेल को भी स्पॉन्सर करती है. ओप्पो और वीवो अपना काफी ज्यादा पैसा एडवर्टाइजमेंट में लगाती है जिसका फल इन्हें मिलता भी है.
जो दूसरा सबसे बड़ा कारण ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन देखने का है वह है इनकी ऑफलाइन बिक्री क्योंकि कोई भी व्यक्ति अगर ऑनलाइन फोन चेक करता है तो वह ओप्पो और वीवो का फ़ोन बिल्कुल नहीं खरीदेगा क्योंकि अन्य फोन इनसे ज्यादा सस्ते और अच्छे फीचर वाले होते हैं. लेकिन अगर आप किसी दुकान पर जाकर स्मार्टफोन खरीदना चाहोगे तो वह आपको केवल ओप्पो और वीवो के फ़ोन ही दिखाएगा क्योंकि इन दोनों कंपनियों के फोन में काफी ज्यादा कमीशन मिलता है.
अगर आप दुकानदार से कोई अन्य ब्रांड का फोन मांगोगे तो भी वह आपको इन्हीं कंपनियों का फोन लेने को ऑफिस आएगा क्योंकि उसे इन फोन में इतना ज्यादा कमीशन मिलता है कि एक बार को तो वहीं फोन को बेचने के लिए आपके हाथ भी जोड़ लेगा. उसको इन फोन में अगर फोन 20000 का है तो 3 से 4000 से भी ज्यादा का कमीशन मिलेगा.
यही कारण था कि ओप्पो और वीवो भारत में इतना बिकते है. अगर आप ऐसे ही अन्य शानदार पोस्ट पढ़ना चाहते हैं तो मुझे फॉलो जरूर करें और इस पोस्ट को लाइक व शेयर करना ना भूले.

No comments:

Post a Comment

Popular Posts